August 05, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

पाकिस्तान में एक बस में बम धमाका, 10 लोगों की मौत

पाकिस्तान में एक बस में बम धमाका, 10 लोगों की मौत

पाकिस्तान के उत्तरी इलाके में एक बस में बम धमाका हुआ है, जिसमें 10 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में चीन के भी 6 नागरिक शामिल हैं। इसके अलावा एक पाकिस्तानी सैनिक की भी मौत हुई है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को एक बस को निशाना बनाते हुए आतंकियों ने धमाका किया था। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि विस्फोटक रोड पर कहीं रखा था या फिर बस में ही बम प्लांट किया गया था।

मौके पर पुलिस और रेस्क्यू टीम पहुंच चुकी है. घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

पाकिस्तान के ऊपरी कोहिस्तान (Upper Kohistan) इलाके के लेबर कैंप के पास बुधवार को बस में हुए विस्फोट में 10 लोगों की मौत हो गई है. कई अन्य घायल बताए जा रहे हैं. इस बस में चीनी नागरिक सवार थे. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक मरने वालों में 6 चीनी इंजीनियर और सुरक्षाबल के 2 जवान भी शामिल हैं.

Read Also  मौसम विभाग: उत्तराखंड के तीन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, बस दसू बांध पर काम कर रहे चीनी इंजीनियरों को लेकर जा रही थी. बस में 30 इंजीनियर और कर्मचारी सवार थे. बस की सुरक्षा पाकिस्तानी सैनिक कर रहे थे. अचानक बस में ब्लास्ट हुआ. बम कहां रखा गया था और कितनी डेंसिटी का था. फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद आरिफ ने बताया कि जांच की जा रही है.

खैबर पख्तूनख्वा में तालिबानी लड़ाकों ने किया अटैक, पाक सेना के 11 सैनिकों की हत्या

इससे पहले खैबर पख्तूनख्वा में मंगलवार को आतंकियों ने पाकिस्तानी आर्मी को निशाना बनाया था. इसमें एक कैप्टन समेत 12 जवानों की मौत हो गई थी. 15 जवान घायल भी हुए थे. आतंकियों ने 6 टेलीकॉम ऑपरेटर्स को बंधक बना लिया था.

इस बम विस्फोट में विदेशी नागरिकों सहित 10 लोगों की मौत हो गयी तथा 39 अन्य लोग घायल हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार चीनी इंजीनियरों और पाकिस्तानी सैनिकों को ले जा रही बस में आईईडी विस्फोट हुआ है।

Read Also  अलपन बंद्योपाध्याय पर क्या हो सकती है कार्रवाई?

विस्फोट बस को निशाना बनाकर किया गया

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विस्फोट बस को निशाना बनाकर किया गया। जियो न्यूज चैनल के अनुसार वाहन में दसू बांध का निर्माण कर रहे कर्मचारियों को लेकर जा रहा था। घायलों को दसू के ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। वहीं बस में 30 इंजीनियर और कर्मचारी सवार थे।

इस बस की सुरक्षा पाकिस्तानी सैनिक कर रहे थे। रास्ते में अचानक बस में ब्लास्ट हुआ। इस हादसे में अभी तक 10 लोगों की मौत की खबर है। कई घायलों की हालत गंभीर होने से मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। उपायुक्त मोहम्मद आरिफ ने कहा कि विस्फोट की तीव्रता का पता लगाने और इसके बारे में और जानने के लिए जांच की जा रही है।

Read Also  Kathmandu: Nepali Congress, stake a claim for the prime minister

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: