August 05, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

मॉनसून सत्र से पहले बीजेपी ने बड़ा फैसला पीयूष गोयल सदन के नेता होंगे

मॉनसून सत्र से पहले बीजेपी ने बड़ा फैसला पीयूष गोयल सदन के नेता होंगे

मॉनसून सत्र से पहले बीजेपी ने बड़ा फैसला लिया है. अब राज्य सभा में बीजेपी की तरफ से पीयूष गोयल सदन के नेता होंगे. इससे पहले थावर चंद्र गहलोत के पास यह जिम्मेदारी थी. थावर चंद्र गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बनाए जाने के बाद पीयूष गोयल को ये जिम्मेदारी दी गई है.

पीयूष गोयल 2010 से राज्य सभा के सदस्य हैं

राज्य सभा में नेता के लिए भूपेंद्र यादव, निर्मला सीतारमण और मुख्तार अब्बास नकवी का भी नाम आगे चल रहा था लेकिन पीयूष गोयल को यह जिम्मेदारी दी गई है. पीयूष गोयल 2010 से राज्य सभा के सदस्य हैं. मंत्रिमंडल विस्तार के बाद इन्हें कपड़ा मंत्रालय, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय, उपभोक्ता मामले और खाद्य एवं सार्वजनिक मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है. इससे पहले पीयूष गोयल के पास रेलवे मंत्रालय भी था.

मानसून सत्र 19 जुलाई को आरंभ होगा और 13 अगस्त को उसका समापन होगा

सरकार ने संसद के मानसून सत्र से पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. सूत्रों ने बताया कि संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को इस बैठक के लिए आमंत्रित किया है. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की संभावना है. सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलना सुनिश्चित करने के लिए इस तरह की सर्वदलीय बैठकें सत्र आरंभ होने से पहले बुलाई जाती हैं. मानसून सत्र 19 जुलाई को आरंभ होगा और 13 अगस्त को उसका समापन होगा.

Read Also  Congress: Mallikarjun Kharge will be the leader on the floor in Rajya Sabha, and Adhir Ranjan Chowdhury in Lok Sabha

मॉनसून सत्र में विपक्षी सरकार को पेट्रोल और डीजल इत्यादि मुद्दों पर घेरने को तैयार

बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि मॉनसून सत्र में विपक्षी सरकार को पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतें और Corona की दूसरी लहर के दौरान बुनियादी ढांचे की कमी इत्यादि मुद्दों पर घेरने को तैयार है. इस बीच, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने आगामी मानसून सत्र से संबंधित मामलों पर चर्चा करने और विपक्ष का मुकाबला करने के लिए पार्टी की रणनीति तैयार करने के बारे में कल शाम एक बैठक की. बैठक केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर हुई. बैठक में केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान, भूपेंद्र यादव और मुख्तार अब्बास नकवी और राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और वी. मुरलीधरन सहित अन्य नेता मौजूद थे. उनके अलावा संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी भी बैठक में शामिल हुए.

Read Also  पीएम के मन की बात में देश की चुनौतियों पर चर्चा

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: