समाज में महिला सुरक्षा सम्बंधित कानूनो को समाज में सक्ती से पालन करना चाहियेः ललित मिगलानी    | Doonited.India

January 18, 2020

Breaking News

समाज में महिला सुरक्षा सम्बंधित कानूनो को समाज में सक्ती से पालन करना चाहियेः ललित मिगलानी   

समाज में महिला सुरक्षा सम्बंधित कानूनो को समाज में सक्ती से पालन करना चाहियेः ललित मिगलानी   
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
हरिद्वार: भारतीय जागरूकता समिति की एक विशेष बैठक गौतम फार्म में की गई। जिसमे महिला सुरक्षा सम्बंधित कई मुद्दों पर गहनता से चर्चा की गई।  बैठक की अध्यक्षता नितिन गौतम ने की। उन्होंने कहा समाज में महिला सुरक्षा सम्बंधित कानूनो को समाज में सक्ती से पालन करना चाहिये समाज के हर वर्ग को महिला सुरक्षा की व्यक्तिगत जिम्मेदारी लेनी चाहिये।

समाज में अगर किसी महिला को कोई परेशानी आती है तो समाज का हर वर्ग को उसकी मदद के लिए निसंकोच आगे आना चाहिये। आशु चैधरी ने कहा पुलिस को यह सुनिश्ति करना होगा की शरह में महिला सुरक्षित है और सुरक्षा सम्बंधित सभी कार्य को गंभीरता से लेना चाहिये। बैठक में यह भी चर्चा हुई की भारतीय जागरूकता समिति द्वारा कुछ और कदम महिला सुरक्षा समन्धित महत्पूर्ण कदम उठाने चाहिये। समिति के अध्यक्ष एम् हाई कोर्ट  के अधिवक्ता ललित मिगलानी ने बैठक में कहा की महिला सुरक्षा सम्बंधित कानून की जानकारी हर महिला को होना आवश्यक है। इसके लिए समिति समय समय पर महिलाओ के जागरूक करेगी।

उन्होंने कहा समाज में महिला सुरक्षा और प्रभावित बनाने के लिए न्यायालयों में महिला सम्बंधित वादों का निस्तारण जल्दी जल्दी होना चाहिये ताकि महिलाओ में न्याय के प्रति विश्वास और बढ़ सके और महिलाये अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सके। उन्होंने बताया महिलाये अपनी शिकायत के लिए 112 एम् 1090  उपयोग कर सकती है अपने एन्द्रोयेद फोन पर 112 की एप्लीकेशन डाउनलोड भी कर सकती है और किसी भी परेशानी में उसका उपयोग कर सकती है।

अश्वनी चैहान ने बताया की भारतीय जागरूकता समिति जल्दी ही महिला विंग की गठन करने जा रही है जिसमे महिला सुरक्षा सम्बंधित महत्वपूर्ण कदम उठाये जायेंगेप् बैठक मैं मोहित चैधरीए विनीत चैहान, संदीप खन्नाए विनायक गाड, सिद्धार्थ परधान, योगी रजनीश, परमानंद पोपली, मोहित भारद्वाज आदि ने अपने विचार व्यक्त किये।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: