September 26, 2021

Breaking News

बीएड प्रशिक्षितों ने पदवृद्धि के लिए शिक्षा निदेशालय में डाला डेरा

बीएड प्रशिक्षितों ने पदवृद्धि के लिए शिक्षा निदेशालय में डाला डेरा


देहरादून: वर्तमान में गतिमान प्राथमिक शिक्षक भर्ती में पदवृद्धि को लेकर प्रदेश के सभी जनपदों से देहरादून पंहुचे सैकड़ों बीएड टीईटी प्रशिक्षितों ने विगत एक माह से शिक्षा निदेशालय देहरादून में चल रहे धरने में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी ।

महासंघ अपनी एकसूत्रीय मांग प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक ( प्राथमिक ) के 31 मार्च 2022 तक  सेवानिवृत्त तथा पदोन्नति से रिक्त होने वाले समस्त पदों को वर्तमान में गतिमान शिक्षक भर्ती में शामिल करते हुए भर्ती चयन प्रक्रिया को यथा शीघ्र पूर्ण किये जाने को लेकर शिक्षा निदेशालय में आंदोलनरत है ।

उत्तरकाशी से पंहुची संगीता शाह ने अपने संबोधन में कहा कि 02 सितंबर को माननीय शिक्षामंत्री अरविन्द पांडेय जी ने महासंघ के शिष्टमंडल के साथ विभागीय अधिकारियों के साथ हुई संयुक्त वार्ता में अधिकारियों को आदेशित करते हुए कहा था कि 31 मार्च 2022 तक रिक्त होने वाले समस्त पदों को गतिमान भर्ती में शामिल किया जाय मगर विभाग द्वारा पदवृद्धि हेतु अभी तक प्रस्ताव भी तैयार नही किया गया है जिससे विभागीय कार्यशैली पर बडा प्रश्नचिन्ह लगता है।

Read Also  आईआईपी में हिमालयन दिवस समारोह का आयोजन

पिथौरागढ़ से महासंघ के आंदोलन में प्रतिभाग करने पंहुची कला देवी ने कहा कि वो अपने दो साल के बच्चे को लेकर देहरादून में इस दृढ़ निश्चय के साथ पंहुची है कि सरकार जब तक हमारी मांगो को नही मानती है तबतक वो वापस नही जाएंगी क्योंकि हमारे अनेक बीएड प्रशिक्षित साथी 42 वर्ष की उम्र सीमा को पार करने की कगार पर है और जिनके लिए यह भर्ती अंतिम अवसर हो सकती है।

रुद्रप्रयाग से पंहुचे अभिषेक भट्ट ने अपने संबोधन में कहा कि अनेक बीएड प्रशिक्षित विगत लंबे समय से अपने परिवार से दूर देहरादून में पदवृद्धि के लिए संघर्षरत है सरकार को उनकी पीड़ा का संज्ञान लेते हुए जल्द से जल्द समस्त रिक्त पदों को गतिमान भर्ती में शामिल करना चाहिए जिससे विगत पांच वर्षों से भर्ती का इंतजार कर रहे बीएड प्रशिक्षितों को रोजगार के अवसर मिल सके।

महासंघ के धरने में आज नरेंद्र तोमर बलबीर बिष्ट अरविन्द राणा मनोज जैन्थ राजकिशोर कुलदीप जयवीर प्रमोद हरि थपलियाल अर्पण जोशी नरेश डोभाल सूर्य परमार उर्मिला सुनीता संगीता अंजू वंदना आशा आदि अनेक प्रशिक्षित उपस्थित रहे।

Read Also  उत्तराखंड में डेल्टा वंश के AY.12 वैरिएंट का पहला केस, ट्रैस किए जा रहे मरीज़ के कॉंटैक्ट

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: