बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रन से हराया | Doonited.India

October 14, 2019

Breaking News

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रन से हराया

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रन से हराया
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बांग्लादेश ने विश्व कप में अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदो को बरकरार रखते हुए अफगानिस्तान को  62 से हरा दिया है। बांग्लादेश से जीत के लिए मिले 262 रन के जवाब में अफगानिस्तान की पूरी टीम 47 ओवर में 200 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। मैच में 51 रन बनाने और 5 विकेट लेने वाले शाकिब अल हक को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

विश्व कप में सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान के कपतान गुलबदीन नाएब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाज लिटन दास 16 रन बनाकर मुजीब उर रहमान की गेंद पर पहले विकेट के रूप में आउट हुए। हालाकी दूसरे विकेट के लिए तमिम इकबाल और शाकिब अल हसन ने मिलकर 59 रन जोड़े। तमीम को 36 रन पर बोल्ड करके नबी ने इस साझेदारी को तोड़ा। शाकिब ने अर्धशतक लगाने में सफलता पाई। उन्हे 51 रन पर मुजिब उर रहमान ने आउट किया।

सौम्य सरकार मात्र 3 रन बनाकर मुजिबुर्र का तीसरा शिकरा बने। मुशफिकुर रहीम ने महमूदुल्लाह के साथ मिलकर पारी को संभाला और 5वें विकेट के लिए 56 रन जोड़े । इस बीच रहीम ने अपना अर्धशतक पूरा किया। महमूदुल्लाह 27 रन बनाकर आउट हुए। रहीम के 83 रन की बदौलत बंग्लादेश की टीम निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट 262 रन बनाए। अफगानिस्तान की तरफ से मुजीब उर रहमान ने 3 विकेट लिए।

जवाब में 263 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान के दोनो सलामी बल्लेबाज गुलबदीन नाएब और रहमत शाह ने पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। रहमत को 24 रन पर शकिब ने आउट किया। , हशमतुल्ला शहीदी 11 के स्कोर पर मोसेद्दिक हुसैन का शिकार बने। कप्तान गुलबदीन ने विकेट पर टिकने की कोशिश तो की लेकिन वो रन गति को तेज नही कर पाए। उन्हे 47 रन पर शाकिब ने लिटन दास के हाथो कैच कराया।

असगर अफगान और मोहम्मद नबी भी कुछ खास नही कर पाए और इन दोनों बल्लेबाजों को भी शाकिब ने ऑउट किया। इसके बाद समीउल्लाह शेनवारी के अलावा कोई अन्य अफगानी बल्लेबाज क्रिज़ पर नही टिक पाया और पूरी टीम 47 ओवर में 200 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। इस तरह बांग्लादेश ने 62 रन से मुकाबले को अपने नाम करके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को बरकरार रखा है। शेनवारी ने नाबाद 49 रन की पारी खेली। शाकिब अल हक ने 5 विकेट लिए।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : agencies

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: