September 27, 2021

Breaking News

सरकार के प्रयासों एवं जनसहयोग से आगे बढ़ रही आयुष्मान योजना

सरकार के प्रयासों एवं जनसहयोग से आगे बढ़ रही आयुष्मान योजना

राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण की ओर से संचालित आयुष्मान योजना के अंतर्गत हर सप्ताह 4500 से अधिक मरीज मुफ्त उपचार के लिए सूचीबद्ध अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं।

वहीं आयुष्मान कार्ड बनाने को लेकर भी लोगों की सक्रियता बढ़ रही है। बीते सप्ताह भर में ही 8500 से अधिक लाभार्थियों ने अपने कार्ड बनाए हैं। आज 14 सितंबर तक 336725 बार मरीजों ने आयुष्मान योजना से मुफ्त उपचार लिया है।

जिस पर सरकार के 4 अरब 53 करोड़ से ऊपर खर्च हो चुके हैं।  


जनहित की इस योजना के प्रसार के साथ ही लोग आयुष्मान कार्ड बनाने को लेकर जागरूक भी हो रहे हैं। ऐसे भी कई मामले हैं जब अचानक आई बीमारी के मुफ्त उपचार के लिए लोग आयुष्मान कार्ड के लिए प्रयास कर रहे हैं।

इस तरह के अकस्मात समय में लोगों की मदद के के लिए भी राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण की प्रशिक्षित टीम यहां सक्रिय है।  आम जन की सुविधा के लिए प्राधिकरण की ओर से टॉल फ्री नंबर 155368/18001805368 भी जारी किए गए हैं। वहीं आयुष्मान योजना के अंतर्गत इम्पैन्ल्ड प्रत्येक अस्पताल में आरोग्य मित्र भी तैनात किए गए हैं।

Read Also  सरल होगी आयुष्मान कार्ड बनाने एवं उपयोग की प्रक्रियाः डा. धन सिंह रावत

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी व चिकित्सा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के निर्देशों पर राज्य प्राधिकरण द्वारा संचालित आयुष्मान योजना जन कल्याण के अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सफलता हासिल कर रही है।

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: