अनुसूचित जाति के लगभग 1. 36 करोड़ छात्रों को मिलेगा लाभ | Doonited News
Breaking News

अनुसूचित जाति के लगभग 1. 36 करोड़ छात्रों को मिलेगा लाभ

अनुसूचित जाति के लगभग 1. 36 करोड़ छात्रों को मिलेगा लाभ
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अनुसूचित जाति के छात्र-छात्राओं की शिक्षा के लिए अभूतपूर्व प्रोत्साहन देने हेतु उत्तराखंड भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत का आभार व्यक्त किया है। वही उत्तराखंड से एक हजार आभार पत्र भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के समस्त जिलों के कार्यकर्ताओं की ओर से केंद्र सरकार को भेजने का भी निर्णय लिया गया है।

भाजपा अनु जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अंबा दत्त आर्य ने अनुसूचित जाति के छात्र-छात्राओं की शिक्षा में अभूतपूर्व शान देने के लिए केंद्र की मोदी सरकार का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत अगले 5 साल में अनुसूचित जाति के बेहद गरीब लगभग 1.36 करोड़ छात्रों को शामिल किया जाएगा। इस योजना में 59048 करोड़ का ( 2020-21 2025-26) के लिए कुल निवेश होगा।


केंद्र सरकार ने अनुसूचित जातियों के लिए सबसे बड़ी शैक्षणिक योजना शुरू की है जिसके लिए अनुसूचित समाज केंद्र की मोदी सरकार का आभार व्यक्त करता है। उन्होंने आगे इस योजना से समाज का सबसे गरीब वर्ग लाभान्वित होगा इस योजना के तहत सालाना 60 लाख छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है। 11वीं और उसके बाद के सभी कोर्स के लिए भी स्कॉलरशिप दी जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि इस योजना के लिए समझ अनुसूचित जाति समाज केंद्र की मोदी सरकार राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत का आभार व्यक्त करते हुए प्रदेश से 1000 आभार पत्र केंद्र को प्रेषित किए जाएंगे।

Read Also  12 वर्षों से फरार 10-10 हजार के ईनामी दम्पत्ति गिरफ्तार

भाजपा ने अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रविंद्र वाल्मीकि ने बताया कि आभार पत्र प्रेषित करने के लिए मोर्चा के सभी जिला अध्यक्षों को निर्देशित किया गया है। साथ ही  समस्त मलिन बस्तियों में रहने वाले समाज के सबसे गरीब तबके के छात्र-छात्राओं को योजना का लाभ लेने के लिए जागरूक किया जाएगा। इस योजना को अनुसूचित जाति वर्ग के समस्त लोगों तक पहुंचाने के लिए गढ़वाल मंडल में प्रदेश महामंत्री रविंद्र बाल्मीकि एवं दीपचंद आर्य को जिम्मेदारी सौंपी गई है। एससी मोर्चा के प्रदेश महामंत्री दीपचंद आर्य ने कहा कि भाजपा ही अनुसूचित जाति वर्ग की सच्ची हितैषी है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: