Be Positive Be Unitedहाइब्रिड युद्ध के लिए तैयार रहे: IAF चीफDoonited News is Positive News
Breaking News

हाइब्रिड युद्ध के लिए तैयार रहे: IAF चीफ

हाइब्रिड युद्ध के लिए तैयार रहे: IAF चीफ
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा कि देश के सशस्त्र बलों को कई मोर्चों से एक साथ निकलने वाले खतरों से निपटने के लिए तैयार रहना होगा।

उन्होंने कहा, “आज का युद्धक्षेत्र अप्रत्याशित सुरक्षा परिदृश्यों और उच्च परिचालन गति के साथ अत्यधिक जटिल और बहुआयामी है। इस तरह के युद्ध में परिचालन की प्रतिक्रिया और मांग सभी अभियानों के लिए एक समन्वित दृष्टिकोण होगा।”




भदौरिया राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) के कैडेट्स को एनडीए के 139वीं पाठ्यक्रम की पासिंग आउट परेड की समीक्षा के बाद संबोधित कर रहे थे।

एनडीए का हवाला देते हुए वायु सेना प्रमुख ने कहा, ‘एनडीए केवल नेतृत्व का एक ढकोसला नहीं है, बल्कि संयुक्त-जनतंत्र का एक सच्चा क्रैडल है। एनडीए में संयुक्त प्रशिक्षण के विशाल अनुभव को कैडेटों द्वारा अपने संबंधित अकादमियों को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।’

भदौरिया कैडेटों को सलाह दी, “आप अपने पाठ्यक्रम-साथी और स्क्वाड्रन-साथी के साथ यहां जो दोस्ती करते हैं, उसके बंधन को जीवन भर बनाए रखा जाना चाहिए, जैसा कि आप अपने सेवा करियर में जाते हैं और अपने कैरियर के हर चरण में बेहतर तालमेल में अनुवाद करना चाहिए।”

वायु सेना प्रमुख ने देश में “रक्षा मामलों के सबसे उच्चतर ऐतिहासिक चरण” की शुरुआत के रूप में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) और सैन्य मामलों के विभाग (DMA) के निर्माण का भी स्वागत किया।

शुक्रवार को पुणे में 139वें एनडीए कोर्स का दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। एनडीए के एक अधिकारी ने कहा कि कुल 217 कैडेट में से विज्ञान से 49, कंप्यूटर साइंस स्ट्रीम से 113 और आर्ट्स स्ट्रीम से 55 से सम्मानित किए गए।



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: