अल्मोड़ा का पर्यटन मानचित्र बनाकर प्रमुख स्थानों पर लगाएः डीएम  | Doonited.India

December 11, 2018

Breaking News

अल्मोड़ा का पर्यटन मानचित्र बनाकर प्रमुख स्थानों पर लगाएः डीएम 

अल्मोड़ा का पर्यटन मानचित्र बनाकर प्रमुख स्थानों पर लगाएः डीएम 
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
अल्मोड़ा: बाहर से आने वाले पर्यटकों को नये पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी मिल सके इसके लिए हमें अल्मोड़ा का एक पर्यटन मानचित्र बनाकर प्रमुख स्थानों पर लगाना होगा। यह बात जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने आज शिविर कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि मानचित्र में जनपद के प्रमुख पर्यटन स्थलों को चिन्हित किया जाय ताकि पर्यटकों को पर्यटन स्थलांे की सही जानकारी मिल सके। जिलाधिकारी ने कहा कि नये टैªकिंग रूट विकसित किये जाय और इन रूटों के माध्यम से आस-पास के गाॅवों को भी जोड़ा जाय। विशेषकर उन्होंने शितलाखेत-काकड़ीघाट, बिनसर-धौलछीना-वृद्व जागेश्वर-मटकनिया को विकसित करने की बात पर जोर दिया।

 जिलाधिकारी ने आजीविका प्रबन्धक कैलाश चन्द्र भटट को निर्देश दिये कि जो भी उत्पाद आजीविका के माध्यम से बनाये जा रहे है उनका प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया के द्वारा भी किया जाय ताकि यहाॅ के उत्पादों को एक अलग पहचान मिल सके और ज्यादा से ज्यादा लोग इन उत्पादों को प्रयोग में ला सके। जिलाधिकारी ने वायर सैलर मीट का आयोजन प्रत्येक सप्ताह कराये जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि होटल मैंजमेंट के प्रशिक्षण प्राप्त छात्रों को भी आजीविका से जोड़ा जाय ताकि वे यही पर रोजगार प्राप्त कर सकें।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित ने परियोजना प्रबन्धक से कहा कि जब भी आजीविका के माध्यम से नये उत्पाद बनाये जाय तो उससे पहले होटल मैनेजमेंट के शैफ, विद्यार्थियों, होटल एसोशिएसन के लोगों के साथ एक बैठक कर ली जाय ताकि उनके सुझावों पर एक अच्छा उत्पाद तैयार हो सके। इस अवसर पर परियोजना प्रबन्धक ने अवगत कराया कि रघुनाथ सिटी माॅल में आजीविका द्वारा खुलने वाले रेस्टोरेन्ट व दुकान से पर्यटकों व स्थानीय लोगों को आजीविका द्वारा निर्मित उत्पादों को खाने व खरीदने का अवसर प्राप्त होगा। इस अवसर पर आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, आजीविका प्रबन्धक कैलाश चन्द्र भटट उपस्थित थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

Leave a Comment

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: