Doonited News & Media Services13 डेस्टीनेशन के अन्तर्गत कटारमल में किये जाने वाले कार्यों की समीक्षा कीDoonited.India
Breaking News

13 डेस्टीनेशन के अन्तर्गत कटारमल में किये जाने वाले कार्यों की समीक्षा की

13 डेस्टीनेशन के अन्तर्गत कटारमल में किये जाने वाले कार्यों की समीक्षा की
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अल्मोड़ा:  जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने आज कैम्प कार्यालय में 13 डिस्ट्रीक 13 डेस्टीनेशन के अन्तर्गत कटारमल में किये जाने वाले कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के निर्माण व अन्य कार्यों को समय से पूर्ण किया जाय। उन्होंने कहा कि नवीन डेस्टीनेशन विकसित किये जाने की सम्भावनाओं की तलाश की जाय।

जिलाधिकारी ने कहा कि कटारमल सूर्य मन्दिर में पर्यटकों की संख्या में वृद्वि और पर्यटकों की सुविधाओं का ध्यान रखा जाय।
जिलाधिकारी ने मन्दिर परिसर में लाईट एण्ड साऊण्ड व सी0सी0टी0वी0 कैमरे लगाये जाने का आगणन बनाने के निर्देश पर्यटन अधिकारी को दिये। इसके अलावा विद्युत तारों को ठीक करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। बैठक में उन्होंने जल निगम में अधिकारियों को कटारमल के पानी की समस्या को देखते हुए नयी पम्पिंग योजना का आगणन बनाने के निर्देश दिये और कहा कि यथाशीघ्र आगणन बनाये ताकि राज्य सेक्टर और अन्य माध्यम से बजट के लिए शासन स्तर पर वार्ता की जा सके।

उन्होंने पर्यटन अधिकारी को टूरिस्ट गाइड प्रशिक्षण आयोजित कराने को कहा जिससे स्थानीय युवाओं को इससे रोजगार व पर्यटकों को गाइड की सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि पर्यटकों की जानकारी के लिए ब्रोशर्स आदि भी बनाये जाय ताकि प्रचार-प्रसार हो सके। जिलाधिकारी ने कहा कि जल्द ही कटारमल मन्दिर समिति का भी गठन हो जाएगा जिससे यहा पर अन्य व्यवस्थाओं के संचालन में सहयोग मिलेगा।

इस बैठक में उप जिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा, पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चैबे, अधीक्षण अभियन्ता जल संस्थान के0एस0 खाती, अधिशासी अभियन्ता जल निगम के0डी0 भटट, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, प्रभारी संग्रहालय डा0 ज्ञान प्रकाश तिवारी, खण्ड विकास अधिकारी हवालबाग पंकज काण्डपाल के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Advertisements

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: