ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन का रिजल्ट जारीDoonited News
Breaking News

ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन का रिजल्ट जारी

ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन का रिजल्ट जारी
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) द्वारा ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन (एआईबीई) 15 के परिणाम का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। मंगलवार यानी 30 मार्च, 2021 को एआईबीई 15 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। इस वर्ष 24 जनवरी को परीक्षा देने वाले उम्मीदवार एआईबीई की वेबसाइट पर अपना परिणाम देख सकते हैं। अपना रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट- allindiabarexamination.com पर मांगी गई सभी जानकारी के साथ लॉगइन करना होगा।

एआईबीई 15 के नतीजे घोषित होने के साथ ही बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने 16वीं ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन को लेकर भी अहम घोषणा की है। बीसीआई ने एआईबीई 16 स्थगित कर दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अब एआईबीई 16 के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को बढ़ाकर 30 अप्रैल, 2021 कर दिया गया है। आपको बता दें कि फरवरी, 2021 में बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) ने पहले ही एआईबीई 15 की उत्तर कुंजी जारी कर दी। हालांकि इस पर कुछ उम्मीदवारों ने आपत्ति भी जताई थी।

Read Also  Serum is hopeful of launching its second vaccine for coronavirus — Covovax

गौरतलब है कि ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन (एआईबीई) की परीक्षा 100 बहुविकल्पीय प्रश्नों के साथ केंद्र-आधारित ऑफलाइन रूप में आयोजित किया गया था। एआईबीई परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को सर्टिफिकेट ऑफ प्रैक्टिस (सीओपी) से सम्मानित किया जाएगा। सीओपी उम्मीदवारों को भारतीय कानून की अदालत में अभ्यास करने में सक्षम बनाता है। एआईबीई 15 परीक्षा में चिह्नित गलत उत्तरों के लिए कोई नकारात्मक अंक नहीं काटा गया है।

National Sports

Read Also  स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मिशन इंद्रधनुश 3.0 का शुभारंभ किया



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: