पाकिस्तान में लगे ‘आज J&K लिया है, कल बलूचिस्तान-POK लेंगे’ के बैनर | Doonited.India

August 23, 2019

Breaking News

पाकिस्तान में लगे ‘आज J&K लिया है, कल बलूचिस्तान-POK लेंगे’ के बैनर

पाकिस्तान में लगे ‘आज J&K लिया है, कल बलूचिस्तान-POK लेंगे’ के बैनर
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान की राजधानी के विभिन्न हिस्सों में कई भारत समर्थक बैनर दिखाई दिए जिन्हें लेकर पाकिस्तान पुलिस परेशान है। सोमवार को भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया, जिससे संबंधित संकल्प को संसद ने भी पारित कर दिया।

बैनरों पर शिवसेना नेता संजय राउत के संदेश लिखे हुए थे, जिन्हें हटाने के बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।बैनर के शीर्ष पर लिखा था: महाभारत एक कदम आगे। बैनरों पर लिखा था, ”आज जम्मू-कश्मीर लिया है, कल बलूचिस्तान, पीओके लेंगे। मुझे विश्वास है कि देश के प्रधानमंत्री अखंड हिन्दुस्तान का सपना पूरा करेंगे।”

वहीं अनुच्छेद 370 को वापस लिए जाने के खिलाफ पाकिस्तानी संसद के संयुक्त सत्र में एक प्रस्ताव पेश किया गया। सत्र की शुरुआत पाकिस्तान के संसदीय मामलों के संघीय मंत्री आजम खान स्वाती ने कश्मीर घाटी में भारतीय कदम की निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पेश किया। सत्र के एजेंडे में अनुच्छेद 370 में संशोधन से संबंधित एक खंड को न जोड़े जाने को लेकर विपक्ष ने विरोध जताया, जिसके लिए सत्र को 20 मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा।

विपक्ष के हंगामे के बाद सीनेटर स्वाती ने सदन के समक्ष संशोधित प्रस्ताव पेश किया, जिसमें अनुच्छेद 370 का उल्लेख था। पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर भी आज (मंगलवार) संसद में मौजूद रहे। सत्र की अध्यक्षता नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर ने की। पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी, रेल मंत्री शेख रशीद, मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ संसद में उपस्थिति रहे।

कश्मीर को लेकर पाकिस्तान ने बुलाई हाई लेवल बैठक!

 

अनुच्छेद-370 पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। अनुच्छेद-370 को खत्म करने के भारत के फैसले से पाकिस्तान तिलमिला उठा है।

इस मुद्दे पर अपनी संसद में पूरी तरह घिर चुके पीएम इमरान खान इस बीच राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की एक और बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, इस बैठक में भारत के फैसले को लेकर बातचीत संभव है। पाकिस्तान मीडिया जियो न्यूज ने इस ख़बर की पुष्टि की है। भारत के आर्टिकल 370 पर लिए गए फैसले से बौखलाए पाकिस्तान ने कहा कि वह भारत के इस कदम का मुकाबला करने के लिए सभी संभावित विकल्पों का इस्तेमाल करेगा।पाकिस्तान के अगले कदम पर भारत की पैनी नजर बनी हुई है।

इससे पहले पाकिस्तान में भारत के आंतरिक मामले को लेकर संयुक्त सत्र बुलाया गया। इस दौरान पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने भारत के खिलाफ गलत शब्दों का इस्तेमाल किया। इमरान खान ने कहा कि वो भारत के इस कदम का कड़ा विरोध करते हैं।

उन्होंने कहा कि वो इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाएंगे। इमरान खान ने यहां तक कह दिया कि भारत के इस कदम से कश्मीर में हालात और खराब होंगे।

भारत के इस फैसले से इमरान खान इतने आग बबूला हो उठे कि उन्होंने यहां तक कह डाला कि अनुच्छेद-370 से छेड़छाड़ करके पुलवामा जैसे और हमलों को न्यौता दिया है। इमरान खान ने कहा कि दोनों देशों के बीच कश्मीर पर हुए युद्ध का पूरी दुनिया के लिए गंभीर परिणाम होंगे।

हम इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाएंगे। हालांकि, इस दौरान उनके बोल बिगड़ गए और उन्होंने कह दिया कि भारत के इस कदम से कश्मीर में हालात और खराब होंगे। उन्होंने यहां तक कह दिया कि अनुच्छेद 370 के साथ छेड़छाड़ करके भारत ने और पुलवामा जैसे हमलो को न्योता दे दिया है।

पाकिस्तान कर रहा युद्ध की तैयारी, पूर्वी सीमा पर बढ़ा पाक सेना का जमावड़ा, एयरस्पेस फिर से करेगा बंद?

मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर को दो भाग में बांटने और धारा 370 हटाने के फैसले से पाकिस्तान बेचैन है। भारत सरकार के फैसले से परेशान पाकिस्तानी अब युद्ध की धमकी दे रहा है। पाक पीएम इमरान खान से लेकर सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा भी युद्ध की बात कर रहे हैं। वहीं खबर आ रही है कि पाकिस्तान एक बार फिर भारतीय उड़ानों के लिए अपना एयरस्पेस बंद कर सकता है।

साथ ही पाकिस्तान भारत पर कश्मीर मुद्दे को लेकर दबाव बनाने की भी तैयार कर रहा है। पाकिस्तानी मीडिया के माने तो इस मुद्दे को लेकर पाक पीएम इमरान खान ने तुर्की, मलेशिया समेत 6 देशों के नेताओं से बात भी की है। कहा जा रहा है कि भारत पर दबाव बनाने के लिए पाकिस्तान भारतीय फ्लाइट्स के लिए एयरस्पेस बंद कर सकता है। हालांकि, अब तक एयरस्पेस बंद करने को लेकर पाकिस्तान की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

इससे पहले पाकिस्तान के पीएम, मंत्री और सेना प्रमुख समेत कई नेताओं ने युद्ध की बात कही है। इमरान खान के कहा कि यदि भारत के साथ युद्ध होता है तो हम इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने पूर्वी सीमा पर अपनी सेना भी बढ़ा दी है।

बता दें कि इससे पहले बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान ने भारतीय हवाई जहाजों के लिए अपना एयरस्पेस बंद कर दिया था। लगभग 4 महीने तक अपना हवाई मार्ग बंद रखने के बाद पाकिस्तान ने इसे पिछले महीने ही खोला था।

बता दें कि मोदी सरकार ने सोमवार को राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्या का दर्जा देने वाले धारा 370 के एक खंड को छोड़कर सभी खंड को हटाने का ऐलान किया था। साथ ही राज्य को दो भागों में बांटने और जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्र शासित राज्य बनाने का भी ऐलान किया था। जम्मू-कश्मीर में अब दिल्ली की तरह शासन चलेगा। वहीं, लद्दाख चंडीगढ़ की तरह हो गया हा।

 

 

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : agencies

Related posts

%d bloggers like this: