Doonited जिम कार्बेट नेषनल पार्क, रामनगर, नैनीताल में एडवेंचर टूरिज्म सम्मिट का आयोजन किया जा रहा हैNews
Breaking News

जिम कार्बेट नेषनल पार्क, रामनगर, नैनीताल में एडवेंचर टूरिज्म सम्मिट का आयोजन किया जा रहा है

जिम कार्बेट नेषनल पार्क, रामनगर, नैनीताल में एडवेंचर टूरिज्म सम्मिट का आयोजन किया जा रहा है
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

राज्य में साहसिक पर्यटन की अपार संभावनाओं को देखते हुए पर्यटन विभाग द्वारा दिनांक 20 से 22 मार्च 2020 के मध्य जिम कार्बेट नेषनल पार्क, रामनगर, नैनीताल में उत्तराखण्ड एडवेंचर टूरिज्म सम्मिट का आयोजन में किया जा रहा है। इस आयोजन को सफल बनाने के उद्देष्य से सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर द्वारा ग-सजय़ीकैन्ट स्थित पर्यटन मुख्यालय में Federation Of Indian Chambers Of Commerce and Industry (FCCI)  और Adventure Tour Operators Association के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की गयी

जिसमें सम्बन्धितों तथा पर्यटन विभाग के अधिकारियों को सभी व्यवस्थायें समय से पूर्ण किये जाने के निर्देष दिये गये।  पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि इस आयोजन में साहसिक पर्यटन के स्थानीय स्टेकहोल्डर्स को आमंत्रित किया जायेगा। ऋशिकेष, भीमताल, रामनगर, उत्तरकाषी, चमोली, पिथौराग-सजय़ आदि साहसिक पर्यटन गंतव्यों के स्टेकहोल्डर्स  तथा राज्य के टुअर Tour Operators इससे विषेश रूप से लाभान्वित होंगे।

राज्य सरकार का उद्देष्य साहसिक पर्यटन के क्षेत्र में अवस्थापना विकास करते हुये स्थानीय उत्साही युवाओं को आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान करना है। उन्होनें ने
राफ्टिंग, पैराग्लाइडिंग, माउण्टेनियरिंग, ट्रैकिंग आदि के क्षेत्र में कार्यरत संस्थाओं से इसमें प्रतिभाग करने की अपील की।

बैठक के बाद सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर ने बताया कि उत्तराखण्ड राज्य एडवेंचर के उपकरणों यथा माउन्टेन एक्सीसिरीज, साईकलिंग एक्सीसिरीज, राफ्टिंग एक्सीसिरीज, आदि के लिए एक आदर्ष बाजार बनने की योग्यता रखता है। इसी क्रम में देष-ंउचयविदेष के इच्छुक निवेषकों, उद्यमियों तथा पर्यटन व्यवसाईयों को स्कीईंग, पैराग्लाईडिंग, राफ्टिंग आदि जैसी साहसिक गतिविधियों की अपार सम्भावनाओं को साकार करने हेतु आमंत्रित किया जा रहा है। उन्होनें बताया कि इस तीन दिवसीय आयोजन में राज्य में साहसिक पर्यटन से सम्बन्धित निवेष योग्य प्रोजेक्ट्स के विशय में उद्यमियों को जानकारी दी जायेगी। कान्फ्रेंस सेषन में इस क्षेत्र के गणमान्य वक्ताओं द्वारा निवेषकों को इस क्षेत्र की संभावनाओं के विशय में बताया जायेगा।

 अधिक जानकारी के लिये मोबाईल 8826275246, 9911132393 पर सम्पर्क किया जा सकता है 

जनसम्पर्क अधिकारी, उत्तराखण्ड पर्यटन

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : जनसम्पर्क अधिकारी, उत्तराखण्ड पर्यटन

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: