Breaking News

पॉलिसीधारकों के लिए 867 करोड़ के बोनस का किया ऐलान

पॉलिसीधारकों के लिए 867 करोड़ के बोनस का किया ऐलान

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने वित्त वर्ष 2021 के लिए सभी  पॉलिसीधारकों को 867 करोड़ के वार्षिक बोनस की घोषणा की है। घोषित बोनस कंपनी द्वारा अब तक का सबसे अधिक है और पिछले वित्त वर्ष में घोषित बोनस से भी 10 प्रतिशत अधिक है। 31 मार्च, 2021 तक लागू सभी पार्टिसिपेटिंग पॉलिसियां इस बोनस के लिए योग्य हैं और इसे पॉलिसीधारकों के लाभों में जोड़ा जाएगा। कुल 9.8 लाख प्रतिभागी पॉलिसीधारक इससे लाभान्वित होंगे। इस तरह वे अपने दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों को और आसानी से पूरा कर पाएंगे।


बोनस कंपनी के प्रतिभागी पॉलिसीधारक के फंड से उत्पन्न मुनाफे का हिस्सा है जो उनके गारंटीकृत परिपक्वता लाभों में जोड़ा जाता है, इस प्रकार कॉर्पस को बढ़ाता है। यह लगातार 15वां वर्ष है जब कंपनी ने पॉलिसीधारकों को बेहतर जोखिम-समायोजित रिटर्न देने के लिए बोनस की घोषणा की है। इस तरह कंपनी ने अपने ग्राहकों के हितों पर फोकस करते हुए दीर्घकालिक निवेश दृष्टिकोण को रेखांकित किया है।

कंपनी के बेहतर निवेश दर्शन ने स्थापना के बाद से और पूरे बाजार चक्र में अपने पोर्टफोलियो में जीरो डिफॉल्ट को सुनिश्चित किया है। 31 मार्च, 2021 तक, फिक्स्ड इनकम पोर्टफोलियो का 96.8 प्रतिशत सॉवरेन या एएए रेटेड पेपर में निवेश किया गया है। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ एन एस कन्नन ने कहा, ‘‘हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि वित्त वर्ष 2021 के लिए वार्षिक बोनस कंपनी के इतिहास में अब तक का सबसे अधिक है।

Read Also  रुचि सोया इंडस्ट्रीज ने पतंजलि की बिस्किट कंपनी को 60.02 करोड़ में खरीदेगी

जो बात हमें विशेष संतुष्टि देती है, वह यह है कि यह हमारे संचालन की 20 वीं वर्षगांठ के साथ मेल खाता है। बोनस संबंधी यह निर्णय ग्राहकों के हितों पर फोकस करने की कंपनी की नीतियों के अनुरूप है। कोविड महामारी से उत्पन्न अभूतपूर्व चुनौतियों के बीच बोनस के इस फैसले से पॉलिसीधारकों को उनके वित्तीय लक्ष्यों के करीब पहुंचने में मदद मिलेगी।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: