रुद्रप्रयाग:  तहसील दिवस में 82 शिकायते दर्ज, 51 का मौके पर निराकरण | Doonited.India
Breaking News

रुद्रप्रयाग:  तहसील दिवस में 82 शिकायते दर्ज, 51 का मौके पर निराकरण

रुद्रप्रयाग:  तहसील दिवस में 82 शिकायते दर्ज, 51 का मौके पर निराकरण
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
रुद्रप्रयाग:  बसुकेदार तहसील के अंतर्गत आयोजित शिविर में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि जनता की शिकायतों का निराकरण एक सप्ताह के भीतर होना चाहिये। शिकायत निराकरण के बाद शिकायत कर्ता को भी अवगत कराना होगा। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निराकरण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। 

राजकीय प्राथमिक विद्यालय जौला पाटियंू में आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों ने पेयजल, सडक, विद्युत, शिक्षा, आवास, मुआवजा आदि समस्याओं से सम्बन्धित 82 शिकायतें दर्ज कराई। जिसमें से 51 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील दिवस में राजस्व विभाग, समाज कल्याण, स्वास्थ्य, कृषि, खाद्य, पशुपालन, उद्यान, ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज विभाग, जिला सैनिक कल्याण, विद्युत, ग्राम्य विकास विभाग, बाल विकास आदि विभागों ने स्टाॅल-प्रदर्शनी के माध्यम से सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी क्षेत्रीय जनता को दी।

तालजामण के ग्रामीणों ने पीएमजीएसवाई जखोली द्वारा सड़क निर्माण से हुए नुकसान के फलस्वरूप मुआवजा न मिलने, पूर्व प्रधान तालजामण बडेथ संतोषी देवी ने वर्ष 2016-17 से अभी तक के कन्याधन योजना के अन्तर्गत बालिकाओं को भुगतान न होने, श्रीमती रजनी देवी ने उप स्वास्थ्य केन्द्र बडेथ में एएनएम की नियुक्ति, पाटियूं के ग्रामीणों ने सड़क निर्माण से पेयजल योजना क्षतिग्रस्त होने, राजस्व उप निरीक्षक चैकी चन्द्रापुरी निर्माण, ग्रामसभा फेगू, पौला, कुण्डेलिया, नागजगई के ग्रामीणों ने ओलगौण्डा-तिनसोली मोटरमार्ग निर्माण से पेयजल योजना, पैदल रास्तों व बार-बार कटिंग होने से हो रही क्षति के सम्बन्ध में शिकायत दर्ज कराई।

मयाली-गुप्तकाशी मोटरमार्ग की खराब हालत के संबंध में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर तहसीलदार श्रेष्ठ गुनसोला, उप प्रभागीय वनाधिकारी महिपाल सिरोही, एपीडी रमेश चन्द, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ रमेश नितवाल सहित अन्य मौजूद थे। 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

About The Author

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: