Doonited उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या पांच हुईNews
Breaking News

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या पांच हुई

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या पांच हुई
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तराखंड में एक और कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है।  स्पेन से लौटकर दुगड्डा पहुंचा और उसके बाद कोटद्वार बेस अस्पताल में भर्ती युवक कोरोना से संक्रमित पाया गया है। युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। इससे पहले तीन आईएफएस अफसरों में भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। ये तीनों भी स्पेन से लौटे थे। वहीं, एक अमेरिकी नागरिक भी कारोना पॉजिटिव था, जिसका इलाज दून अस्पताल में चल रहा है।

 

युवक के स्पेन से कोटद्वार-दुगड्डा पहुंचने और दुगड्डा में उसके संपर्क में आए लोगों की सूची बनाई जा रही है। उसके पिता, माता और बहन को कोटद्वार के कण्वाश्रम स्थित जीएमवीएन क्वारंटीन सेंटर में लाया जा रहा है। वह 17 मार्च को कोटद्वार होते हुए दुगड्डा पहुंच गया। दो दिन बाद 19 मार्च को लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को युवक के बारे में सूचना दी। जिस पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुगड्डा के डा. नाजिम अली ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ उसकी प्रारंभिक जांच की, तब उस पर कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए थे। युवक के पिता शिक्षक और माता गृहिणी है, जबकि छोटी बहन अध्ययनरत है। उसी दिन डाक्टरों द्वारा एहतियात के रूप में उसे कोटद्वार बेस अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया।

साथ ही उसके लार का सेंपल जांच के लिए हल्द्वानी भेजा गया। करीब एक सप्ताह बाद बुधवार को युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सीएमओ पौड़ी डा. मनोज बहुखंडी ने बताया कि दुगड्डा के कोरोना संदिग्ध युवक का सैंपल जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक और उसके परिजनों के इलाज की व्यवस्था की जा रही है। जानकारी के अनुसार, युवक नौकरी की तलाश में स्पेन गया था। वहां पर कारोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए वह भारत लौट आया। उसका दिल्ली एयरपोर्ट पर मेडिकल चेकअप किया गया, जहां उसका स्वास्थ्य सामान्य मिला। वह 19 मार्च को दुगड्डा पहुंच गया। किसी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुगड्डा को युवक के स्पेन से लौटने की सूचना दी और बताया कि वह दुगड्डा में दुकान चला रहा है। सूचना पर स्वास्थ्य कर्मियों की टीम उसके घर पहुंचे और उसे अस्पताल ले गई। उस वक्त युवक की तबीयत भी ठीक नहीं थी। इसके बाद उसे आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: