Doonited Updates उत्‍तराखंड में 275 सौ लोगों की हुई स्क्रीनिंग, 18 मरीज भर्ती, 151 क्वारंटाइनNews
Breaking News

Updates उत्‍तराखंड में 275 सौ लोगों की हुई स्क्रीनिंग, 18 मरीज भर्ती, 151 क्वारंटाइन

Updates उत्‍तराखंड में 275 सौ लोगों की हुई स्क्रीनिंग, 18 मरीज भर्ती, 151 क्वारंटाइन
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

राज्यभर में करीब पौने तीन सौ लोगों की स्क्रीनिंग की गई। इनमें से 18 को कोरोना से मिलते-जुलते लक्षण मिलने पर विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। 151 लोगों को सरकारी गेस्ट हाउस और घरों पर क्वारंटाइन किया गया।

पौड़ी जिला अस्पताल में दो संदिग्ध भर्ती

जिला अस्पताल में दो संदिग्ध मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। जबकि, पहले से भर्ती तीन लोगों को जीएमवीएन गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन किया जा रहा है। वहीं कोटद्वार से एक और श्रीनगर से दो लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिला चिकित्सालय प्रशासन को पांच ऐसे लोगों की सूची भी उपलब्ध कराई गई है, जो कोरोना पॉजीटिव लोगों के संपर्क में थे। इनमें से चार को श्रीनगर बेस अस्पताल और एक को कोटद्वार में क्वारंटाइन किया जाएगा। वहीं बेस अस्पताल श्रीकोट श्रीनगर में आए एक युवक को होम क्वारंटाइन किया गया है।

उत्तरकाशी में पर्यटक को किया एम्स रेफर

एक ट्रैकिंग एजेंसी के जरिये उत्तरकाशी के असीगंगा घाटी में पहुंचे पर्यटक दल में एक पर्यटक को कोरोना की आशंका में एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पर्यटक में कोरोना के लक्षण मिले हैं। जबकि, 23 पर्यटकों को दो बार की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद छोड़ा गया और अपने-अपने घरों में क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए गए।

ऋषिकेश में दो कोरोना संदिग्ध एम्स में भर्ती

ऋषिकेश में कोरोना की आशंका में दो मरीजों को एम्स में भर्ती किया गया है। डोईवाला में विदेश व अन्य राज्यों से आए 11 लोगों को घरों में ही क्वारंटाइन किया गया है। त्यूणी व चकराता क्षेत्र में महाराष्ट्र से लौटे छह युवकों को घर में ही क्वारंटाइन रहने की सलाह दी है।

जयपुर से लौटे युवक को गांव से बाहर रोका

पथरी क्षेत्र की एक फैक्ट्री में काम करने वाले युवक के जयपुर से लौटने पर लोगों ने उसे गांव से बाहर ही रोक दिया। वह धनपुरा गांव में किराये के मकान में रहता है। युवक को तेज बुखार था।

क्वारंटाइन अवधि पूरी, नहीं मिले लक्षण

भेल गेस्ट हाउस में फैसिलिटी क्वारंटाइन तीन यात्रियों की अवधि पूरी हो गई है। किसी में भी कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं मिले। इनमें दो ब्रिटेन, जबकि एक भारतीय नागरिक हैं।

हरिद्वार-रुड़की में 13 लोग आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

मेला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में पांच लोगों को भर्ती किया गया है। इनमें एक व्यक्ति का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। वहीं सिविल अस्पताल रुड़की में आठ लोग आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। इनमें से छह लोगों के सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी भेजे गए हैं। वहीं हरिद्वार में एक ही परिवार के छह सदस्यों को होम क्वारंटाइन किया गया है। इसमें एक नवजात शिशु भी है। सीएमओ डॉ. सरोज नैथानी ने बताया कि जिले में 58 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई है। वहीं दो दिन पहले सिविल अस्पताल में भर्ती एक मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे छुट्टी दे दी गई।

नैनीताल में 10 लोग क्वारंटाइन में

विदेश से लौटे व्यक्ति को बीडी पांडे अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। जबकि, पिछले 24 घंटे में देश के तमाम शहरों से पहुंचे 10 लोगों को स्क्रीनिंग के बाद उन्हें घर पर क्वारंटाइन कर दिया है। वहीं पिथौरागढ़ में 24 लोगों को घर पर ही क्वारंटाइन किया गया। जबकि अल्मोड़ा में मालदीव से लौटे एक व्यक्ति को निगरानी में रखा गया है।

रुद्रप्रयाग में 65 लोगों को क्वारंटाइन में रखा

विदेश से अब तक आने वाले 65 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटाइन किया है। सुरक्षा के मद्देनजर सबको विभिन्न अतिथि गृहों में रखा गया है। वहीं मंगलवार को बाहरी क्षेत्रों से आने वाले 200 से अधिक लोगों का जिले की सीमा सिरोबगड़ में स्क्रीनिंग की गई।

मलिन बस्तियों में विसंक्रमण अभियान

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर शहरी विकास विभाग की ओर से नगर निकायों में चलाए जा रहे अभियान के तहत घनी आबादी वाले क्षेत्रों और मलिन बस्तियों पर फोकस किया गया है। सचिव शहरी विकास शैलेश बगोली के अनुसार मंगलवार को 119 मलिन बस्तियों में संक्रमणरोधी दवा का छिड़काव किया गया। सार्वनजिक स्थलों, दफ्तरों, रेलवे स्टेशन व टैक्सी स्टैंड, बाजार क्षेत्रों, पार्कों में भी सेनिटाइजेशन अभियान चलाया गया। शहरी विकास सचिव के अनुसार नगर निकायों में 3296 अतिरिक्त कर्मचारियों के सहयोग से 80685 लीटर संक्रमणरोधी दवा का छिड़काव किया गया। निकाय प्रचार वाहनों के जरिये ऑडियो संदेश के अलावा होर्डिंग के जरिये लोगों को लॉकडाउन का अनुपालन करने को प्रेरित कर रहे हैं।
News Source : JAGRAN




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : JAGRAN

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: