प्रदेश में 27 नए कोरोना मरीज मिलेDoonited News
Breaking News

प्रदेश में 27 नए कोरोना मरीज मिले

प्रदेश में 27 नए कोरोना मरीज मिले
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.




उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना के 27 नए कोरोना मरीज मिले। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 97019 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार सोमवार को अल्मोड़ा, बागेश्वर, चम्पावत, चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिले में कोई भी नया मरीज नहीं मिला। जबकि हरिद्वार में 16, देहरादून में छह, नैनीताल में एक, टिहरी में एक और यूएस नगर में तीन मरीजों में कोरोना संक्रमण पाया गया है।


सोमवार को राज्यभर से कुल 10 हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए। दस हजार की ही रिपोर्ट आई जबकि सात हजार की रिपोर्ट आना बाकी है। राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 26 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। जिससे ठीक होने वाले कुल मरीजों की संख्या 93 हजार को पार कर गई है। राज्य में अब 447 एक्टिव मरीज रह गए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की दर चार प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 96.35 प्रतिशत हो गई है।

Read Also  प्रदेश में आज मिले 725 नये कोरोना संक्रमित, 9 की मौत


राजधानी दून में बुजुर्गों एवं बीमारों को कोरोना के खिलाफ कोविशील्ड का टीका लगना शुरू

देहरादून जिले में 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों एवं 45 से 60 साल तक के बीमार लोगों को कोरोना का टीका लगना शुरू हो गया है। इस उम्र के लोग टीकाकरण केंद्र पर जाकर या खुद घर बैठे केंद्र सरकार के पोर्टल पर पंजीकरण करा टीका लगवाने जा सकते हैं। सोमवार को दून अस्पताल, गांधी अस्पताल समेत जिले के 18 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण की शुरूआत हुई। पहले दिन हर केंद्र पर 25-25 लोगों को टीका लगाया जाना था। दून अस्पताल में डिप्टी एमएस डा. एनएस खत्री की देखरेख में कोरोना का टीकाकरण हुआ। कई बुजुर्ग ऐसे थे, जिन्होंने यहीं पर आकर पंजीकरण कराया। वहीं कई घर से पंजीकरण करके आए थे। सीएमओ डा. अनूप डिमरी का कहना है कि वेलनेस सेंटरों, प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण साइट्स तय की जा रही है। जल्द ही यहां टीका लगना शुरू हो जाएगा।

Read Also  COVID-19: India's new cases surpass 1.5 lakh


सोमवार को बुजुर्गों एवं बीमारों को आई परेशानी को देखते हुए देर शाम सीएमओ स्तर पर इनके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव दीक्षित ने बताया कि सोमवार को 19 केंद्रों पर 1400 लोगों को टीका लगाया गया। इनमें हेल्थ केयर वर्क, फ्रंट लाइन वर्कर और बुजुर्ग सभी शामिल है। सोमवार सुबह ही कोविन पोर्टल का दूसरा संस्करण लांच किया है। जिसमें बुजुर्गों एवं बीमारों के पंजीकरण होने के बाद टीका लगाया जाएगा। बताया कि जनपद स्तर पर टीकाकरण के संचालन को कोविड कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम के नंबर 0135-2724506 और टोल फ्री नंबर 104 पर संपर्क कर टीकाकरण की जानकारी ली जा सकती है।

Uttarakhand Trending News

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: