Doonitedईरान में 170 यात्रियों को ले जा रहा विमान गिरा, सबकी मौतNews
Breaking News

ईरान में 170 यात्रियों को ले जा रहा विमान गिरा, सबकी मौत

ईरान में 170 यात्रियों को ले जा रहा विमान गिरा, सबकी मौत
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

ईरान के तेहरान में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है. 170 यात्रियों और क्रू मेंबर्स को लेकर जा रहा यूक्रेन का एक बोइंग 737 विमान क्रैश हो गया. इस हादसे में विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई. यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइन का यह विमान तेहरान के इमाम खामेनेई हवाई अड्डे के पास ही दुर्घटनाग्रस्त हुआ. यह हादसा ऐसे समय हुआ है, जब ईरान ने इराक में अमरीकी सैन्य ठिकानों पर मिसाइलों से हमला किया.

यूक्रेन विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने कीव में कहा कि इस हादसे में विमान के सभी क्रू मेंबर और उसमें सवार यात्रियों की मौत हो गई. हालांकि अभी यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइन ने अभी इस हादसे को लेकर कुछ नहीं कहा है.

ईरान की इमरजेंसी सेवा के प्रमुख ने सरकारी टीवी चैनल से कहा, ”आग बहुत तेज लगी हुई थी, इसलिए हम कुछ नहीं कर पाए. घटनास्थल के पास हमारे 22 एंबुलेंस, चार बस एंबुलेंस और एक हेलिकॉप्टर था.”

वहीं ईरान की सिविल एविएशन ऑर्गेनाइजेशन के एक प्रवक्ता रेजा जाफरदेह ने बताया कि विमान में 170 यात्री सवार थे. विमानों की उड़ान पर नजर रखने वाली बेवसाइट FlightRadar24 के मुताबिक हादसे का शिकार हुए उड़ान संख्या PS 752 कीव जा रहा था. यह बोइंग 737 NG विमान तीन साल पुराना था.

विमान बनाने वाली कंपनी बोइंग के प्रवक्ता गॉर्डन जॉनडोरे ने कहा कि कंपनी मीडिया में आ रही ईरान में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होने की खबरों को लेकर सचेत हैं और और जानकारियां जुटा रही है. शुरुआती रिपोर्ट में हादसे के पीछे तकनीकी खामी की बात आई है. विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद ही क्रैश हो गया. ईरान और अमरीका के बीच बढ़ते तनाव ने पूरे पश्चिम एशिया को आशंकाओं के माहौल में ढकेल दिया है.

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : agency

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: