July 31, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

प्रदेश में 149 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, पांच की मौत

प्रदेश में 149 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, पांच की मौत

उत्तराखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 149 नए मामले सामने आए हैं। वहीं पांच मरीजों की मौत हुई है। 

इसके अलावा आज 152 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को 26594 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

वहीं, अल्मोड़ा में 21, बागेश्वर पांच, चमोली में छह, चंपावत में 13, देहरादून में 43, हरिद्वार में 12, नैनीताल में 14, पौड़ी में दो, पिथौरागढ़ में 12, रुद्रप्रयाग में दो, टिहरी में एक, ऊधमसिंह नगर में 10 और उत्तरकाशी में आठ मामले सामने आए हैं।

प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या तीन लाख 39 हजार 127 हो गई है। इनमें से तीन लाख 23 हजार 377 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 2877 पहुंच गई है। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक चुल 7068 लोगों की जान जा चुकी है। बुधवार को विधानसभा में 18 से 44 आयु वर्ग के कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन लगाई गई। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन को लेकर न संकोच करें और ना ही डरें।

वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। विधानसभा अध्यक्ष ने कर्मचारियों और उनके परिजनों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क और सैनिटाइजर वितरित किए। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर किसी तरह का संशय रखने की जरूरत नहीं है। संक्रमण को देखते हुए विधानसभा के कर्मचारियों से अपील की है कि सरकार द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करें। आवश्यक रूप से मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाकर रखें व हाथों को लगातार धोते रहें।

Read Also  हाईकोर्ट ने रैणी में आई आपदा मामले में राज्य व केंद्र सरकार से जवाब दाखिल करने को कहा

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: