Doonited News & Media Services1048 हज यात्रियों का चयन, 2516 ने किया था आवेदनDoonited.India
Breaking News

1048 हज यात्रियों का चयन, 2516 ने किया था आवेदन

1048 हज यात्रियों का चयन, 2516 ने किया था आवेदन
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हज यात्रा के लिए 1048 आवेदकों का कुर्रा अंदाजी (लॉटरी) से चयन कर लिया गया। राज्य से हज यात्रा के लिए 1278 लोगों का कोटा निर्धारित है, जिसमें से 157 का पहले ही आरक्षित कोटे के तहत चयन हो चुका है।

सुभाष रोड स्थित लार्ड वैंकटेश्वर वेडिंग प्वाइंट में हुई कुर्रा अंदाजी की शुरुआत उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत ने कम्प्यूटर का बटन दबाकर की। इस साल हज यात्रा पर जाने के लिए कुल 2516 लोगों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। इसमें पर्वतीय जिलों से आए सभी 73 आवेदकों का चयन हज यात्रा के लिए करने के साथ आरक्षित कोटे में सत्तर साल से ऊपर के बुजुर्ग लोगों और बिना मेहरम (करीबी) के चार महिलाओं का हज यात्रा के लिए चयन हो चुका है।

शेष 1048 यात्रियों का चयन कुर्रा अंदाजी से किया गया। इसमें देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार से आए आवेदकों को शामिल किया गया था। कुर्रा अंदाजी में चयनित हज यात्रियों को मुबारकबाद देते हुए राज्यमंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि जिन लोगों के नाम प्रतीक्षा सूची में रह गए हैं, उन्हें भी आने वाले समय में मौका मिलेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजपुर विधायक खजानदास ने की।

राज्य हज कमेटी के चेयरमैन शमीम आलम ने कहा कि चयनित यात्रियों के टीकाकरण और प्रशिक्षण के लिए जल्द अभियान चलाया जाएगा और सभी को टीकाकरण का कार्ड भी जारी किया जाएगा। इस मौके पर हज कमेटी के सदस्य इस्लाम मिर्जा, अब्दुल सत्तार, इस्लाम अहमद, मो. आदिल, फुरकान अहमद अंसारी, हाफिज असलम कादरी, सरफराज जाफरी और अन्य मौजूद रहे।

हज हाउस को मांगी जमीन

राज्य हज कमेटी के चेयरमैन शमीम आलम ने कार्यक्रम में हज हाउस के लिए देहरादून में बीस बीघा जमीन देने की भी मांग की। वहीं हज हाउस पिरान कलियर में निर्धन छात्र-छात्राओं के लिए निशुल्क कोचिंग चलाने की भी सरकार से मांग की। इसके साथ उन्होंने हज यात्रा 2019 की उपलब्धियों का भी जिक्र किया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Advertisements

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: