October 26, 2021

Breaking News

विराट कोहली के पानी की कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान!

विराट कोहली के पानी की कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान!


एक रिपोर्ट के मुताबिक इस पानी को बनाने में इस्तेमाल होने वाले मिनरल्स काले होते हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 19 Aug 2021, 01:07:15 PM

virat kohli (Photo Credit: news nation)

highlights

  • इस पानी में 70 प्रतिशत मिनरल्स का संचार होता है
  • विराट कोहली भी फिट रहने के लिए ब्लैक एल्कलाइन वॉटर पानी पीते हैं

नई दिल्ली :

बॉलीवुड सितारे अक्सर अपनी फिटनेस और फैशन स्टाइल को लेकर चर्चा में बने रहते हैं, पिलेट्स से लेकर कीटो डाइट तक, सेलिब्रिटी अक्सर इन फिटनेस ट्रेंड को फॉलो करते हैं. मलाइका अरोड़ा, उर्वशी रौतेला, श्रुति हासन और विराट कोहली भी फिट रहने के लिए ब्लैक एल्कलाइन वॉटर पानी पीते हैं. सेलेब्रिटीज की लिस्ट में ब्लैक एल्कलाइन वॉटर काफी ट्रेंड में है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह सादे पानी से कैसे अलग है और इसके क्या फायदे हैं. आइए बिना देर किए ब्लैक एल्कलाइन वॉटर के फायदों के बारे में जानते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस पानी को बनाने में इस्तेमाल होने वाले मिनरल्स काले होते हैं। इस पानी में 70 प्रतिशत मिनरल्स का संचार होता है, जिससे पानी का रंग काला हो जाता है. इस पानी की कीमत 200 रुपये प्रति लीटर है.

पानी क्यों पीते हो
पानी हमारे जीवन के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है। हमारा शरीर 60 प्रतिशत पानी से बना है। शरीर के सभी अंग ठीक से काम कर सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि हम पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं। यह हमारे शरीर में तापमान को बनाए रखता है और खनिजों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने का काम करता है। इन सभी फायदों के अलावा ब्लैक एल्कलाइन वॉटर सेहत के लिए भी ज्यादा फायदेमंद होता है।

सेहत के लिए फायदेमंद होता है ब्लैक एल्कलाइन वॉटर 
भारत में ब्लैक एल्कलाइन वॉटर बेचने वाली एकमात्र कंपनी का दावा है कि सादे पानी में कई आवश्यक खनिज नहीं होते हैं जो स्वास्थ्य के लिए आवश्यक होते हैं। सादे आरो के पानी का पीएच स्तर कम होता है. क्षारीय पानी सादे पानी की तरह होता है लेकिन इसमें पोषक तत्व अधिक होते हैं. यह उच्च रक्तचाप, मधुमेह और उच्च कोलेस्ट्रॉल के रोगियों के लिए फायदेमंद है. आइए जानते हैं क्षारीय पानी के फायदों के बारे में.

हाइड्रेशन – क्षारीय पानी के कण छोटे होते हैं जो शरीर में आसानी से अवशोषित हो जाते हैं। यह सादे पानी की तुलना में अधिक हाइड्रेटिंग है। यह मांसपेशियों को बेहतर बनाने में मदद करता है और जोड़ों को चिकनाई देने में मदद करता है, साथ ही किडनी भी बेहतर तरीके से काम करती है।

अम्लता को कम करता है – क्षारीय पानी अम्लता को कम करके शरीर के पीएच को संतुलित करने में मदद करता है। यह शरीर के अंगों से निकलने वाले एसिड को सामान्य करने में मदद करता है।

रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है – क्षारीय पानी पाचन तंत्र में सुधार करता है और भोजन से पोषक तत्वों को अवशोषित करने में मदद करता है। यह प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार करता है और इसे बीमारियों से दूर रखता है।

मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करता है – अगर आपका पाचन तंत्र ठीक से काम करता है तो मेटाबॉलिज्म बेहतर होता है। यह आपको कैलोरी बर्न करने और पूरे दिन सक्रिय रहने में मदद करता है।

एंटी-एजिंग गुण – क्षारीय पानी एंटी-ऑक्सीडेंट और खनिजों से भरपूर होता है जो फ्री रेडिकल्स को कम करने में मदद करता है। इससे उम्र बढ़ने की प्रक्रिया धीमी हो जाती है और त्वचा और बाल भी बेहतर होते हैं।



संबंधित लेख

First Published : 19 Aug 2021, 01:07:15 PM

For all the Latest Lifestyle News, Food & Recipe News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Read Also  घर पर आसानी से बनाएं फैट फ्री रसमलाई

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: