September 27, 2021

Breaking News

ये लड़की बनी Kashmir की सबसे कम उम्र की महिला RJ, रचा इतिहास

ये लड़की बनी Kashmir की सबसे कम उम्र की महिला RJ, रचा इतिहास


श्रीनगर: कश्मीर (Kashmir) की घाटी इन दिनों एक युवा की आवाज से रोमांचित है. 20 वर्षीय समानिया भट्ट (Samaniya Bhat) घाटी की सबसे कम उम्र की रेडियो जॉकी (RJ) हैं, वो उत्तरी कश्मीर की पहली महिला RJ हैं. समानिया ने बारामूला कॉलेज से मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में ग्रेजुएशन किया है. वो इस साल फरवरी से रेडियो चिनार 90.4 एफएम के साथ काम कर रही हैं.

महिलाओं के मुद्दे उठाती हैं समानिया भट्ट

बता दें कि इस पद के लिए सबसे छोटी लड़की समानिया भट्ट को साइन करने से पहले रेडियो स्टेशन ने 250 से ज्यादा उम्मीदवारों का ऑडिशन लिया, मगर अपनी काबिलियत पर समानिया चुनी गईं. समानिया महिलाओं से जुड़े मुद्दों को उठाती हैं. समानिया ‘हल्ला बोल’ नामक एक शो की मेजबानी करती हैं, जहां वो उत्तरी कश्मीर के युवा अचीवर्स और ज्यादातर महिलाओं से बात करती हैं.

नहीं सोचा था RJ बनूंगी- समानिया

रेडियो जॉकी समानिया भट्ट कहती हैं, ‘मैंने सोचा नहीं था कि मैं रेडियो में जाऊंगी, रेडियो जॉकी बनूंगी. पत्रकारिता हमेशा से मेरा पैशन रहा है. मैंने काम भी किया है और उसके बाद मुझे एक दिन स्टेशन मैनेजर का फोन आया और उन्होंने कहा कि ऑडिशन हो रहा है, आप भी ट्राई करो. मैंने सोचा ठीक है. मुझे कॉलेज में कहते भी थे कि मेरी आवाज ठीक है. रेडियो के लिए मैंने ऑडिशन दिया और आज मैं यहां हूं.’

Read Also  Delhi Metro earns Rs 19.5 crore from sale of 3.55 million carbon credits

ये भी पढ़ें- भारत को दहलाने के लिए PAK ने तैयार किए 2 और ‘अजमल कसाब’, ऐसे नाकाम हुई साजिश

उन्होंने आगे कहा कि मेरे सोशल मीडिया हैंडल के जरिए लड़कियां मुझसे संपर्क करती हैं. वो मुझसे कहती हैं कि उन्हें भी इस फील्ड में काम करना है. मैं उन्हें प्रोत्साहित करती हूं. वो मेरे जैसा बनना चाहती हैं.

समानिया ने तोड़ी परंपरा

समानिया घाटी के युवाओं के लिए एक प्रेरणा बन गई हैं. रेडियो जॉकी की नौकरी करने वाली वो अपने क्षेत्र की पहली महिला हैं. वो कहती हैं कि उन्होंने परंपरा तोड़ी है और आगे बढ़ी हैं.

बता दें कि ये रेडियो स्टेशन उत्तरी कश्मीर के सोपोर में स्थित है. इसे 4 युवाओं की एक टीम चलाती है. ये स्टेशन बहुत ही कम समय में हिट हो गया है. स्टेशन ज्यादातर स्थानीय मुद्दों को उठाता है और इसके कारण इसे बहुत लोकप्रियता मिली है.

ये भी पढ़ें- साउथ कोरिया ने Bangtan Boys को बनाया विशेष दूत, ऐसे किया अपनी सॉफ्ट पॉवर का इस्तेमाल

Read Also  SI shot dead by militants in Jammu and Kashmir's Srinagar

रेडियो जॉकी और स्टेशन प्रमुख साहिल मुजफ्फर कहते हैं, ‘ये एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म है. आज की तारीख में रेडियो एक ऐसी चीज है जो हर जगह सुना जाता है और FM हर किसी का पसंदीदा है. अगर हम उत्तरी कश्मीर की बात करें तो ये इकलौता रेडियो स्टेशन है जिसे लोगों ने इस सराहा है. इसका कारण ये है कि हम यहां Entertainment प्रोवाइड करते हैं.

LIVE TV



Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: