Be Positive Be United“दीक्षा” शिक्षकों को निःशुल्क ऑनलाइन चिकित्सा परामर्शDoonited News is Positive News
Breaking News

“दीक्षा” शिक्षकों को निःशुल्क ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श

“दीक्षा” शिक्षकों को निःशुल्क ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
  • शिक्षक दिवस पर शिक्षकों कोे “दीक्षा” लिए निःशुल्क टैली परामर्श का आयोजन

देहरादून: शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को धन्यवाद देने के लिए संजय मेटरनिटी सेंटर पांच सितंबर से 5 दिनों के लिए शिक्षकों को मुफ्त ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श दे रहा है। संजय मैटरनिटी सेंटर की डॉ0 सुजाता संजय, प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ द्वारा अपने शिक्षकों को दीक्षा देने के उद्देश्य से 5 द्विशीय निशुल्कः परामर्श शिविर आयोजित किया गया है व 20 प्रतिशत की रियायत सर्जरी में दी जाएगी।

डाॅ0 सुजाता संजय ने शिक्षकों से अनुरोध किया है कि वे आवश्यक कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकलनेें क्योंकि सामाजिक दूरी ही कोरोना से बचा सकती हैं,जिन शिक्षकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी है वह 9412028822 पर डाॅ0 से परामर्श व उपचार ले सकती हैं। फोन करने से पहले अपनी सारी जाँचे साथ में रखें।



उन्होंने कहा कि शिक्षक हमारे भविष्यकर्ता हैं और वे जिम्मेदार नागरिक और अच्छे इंसान बनाने में नींव की तरह कार्य करते हैं। ’’शिक्षक दिवस’’ हमारे शिक्षकों द्वारा हमारे विकास में लगाए गए उनके परिश्रम और मेहनत की महत्ता को दर्शाने के लिए मनाया जाता है। “दीक्षा” पहल के बारे में बात करते हुए डॉ0 सुजाता, ने कहा, “शिक्षक एक सभ्य समाज के निर्माण स्तंभ हैं। लेकिन उन्हें ज्यादातर मौकों पर इस धारणा के साथ नजर अंदाज कर दिया जाता है कि उन्हें कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या नहीं होती है। शिक्षक समय से पाठ्यक्रम को पूरा करने, शिक्षाविदों के साथ छात्रों की मदद् करने आदि जैसे मुद्दों के कारण बहुत तनाव से गुजरते हैं। इसलिए इन शिक्षकों का समर्थन करने के लिए हमने निःशुल्क स्वास्थ्य जांच सुविधा का आयोजन करने का निर्णय लिया है।



उन्होंनें कहा, “आज शिक्षकों की स्वास्थ्य स्थिति को स्वास्थ बनाए रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि वे स्कूल में बच्चों की देखभाल करते हैं ताकि उन्हें एक अच्छा नागरिक बनाया जा सके। यह स्वास्थ्य जांच उनके समस्त स्वास्थ्य की वर्तमान स्थिति का आभास कराती है, जिससे उन्हें अपने जीवन स्तर में सुधार करने में मदद मिलती है। इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा “फिट इंडिया आंदोलन” शुरू करने के साथ, शिक्षकों के लिए यह आवश्यक है कि वे बच्चों को हर तरह के शारीरिक व्यायाम में शामिल करे। जिससे बच्चे के संपूर्ण विकास में मदद मिले। अस्पताल शिक्षकों के लिए ऑनलाइन स्वास्थ्य जागरूक वार्ता भी आयोजित कर रहा है और सभी शिक्षकों से स्वस्थ रहने के लिए इस सुविधा का लाभ उठाने का अनुरोध भी कर रहा हंै।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: