December 08, 2021

Breaking News

ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की रेस में स्मिथ हुए शामिल, बोर्ड के पास पहुंचा प्रस्ताव

ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की रेस में स्मिथ हुए शामिल, बोर्ड के पास पहुंचा प्रस्ताव


Image Source : GETTY
ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की रेस में स्मिथ हुए शामिल, बोर्ड के पास पहुंचा प्रस्ताव

मेलबर्न। अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ शनिवार को आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी के मजबूत उम्मीदवारों में से एक के रूप में उभरे। चयनकर्ताओं ने कथित तौर पर पूर्व कप्तान को बागडोर सौंपने का प्रस्ताव देश के क्रिकेट बोर्ड को भेजा है। टिम पेन के कप्तानी छोड़ने के बाद क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि उप-कप्तान पैट कमिंस हालांकि इस शीर्ष पद के लिए सबसे आगे है लेकिन स्मिथ भी इस दौड़ में बने हुए है।

पेन ने एक महिला सहकर्मी को अपनी अश्लील तस्वीर और भद्दे मैसेज भेजने पर खेद जताते हुए शुक्रवार को कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। यह मामला 2017 का है। पेन को 2018 में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़खानी मामले में तत्कालीन कप्तान स्मिथ को प्रतिबंधित किये जाने के बाद आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन ने शनिवार को ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ ऐसे कई उम्मीदवार हैं जो उस भूमिका के लिए उपलब्ध हैं, स्टीव स्मिथ भी उन उम्मीदवारों में से एक हैं ।’’ इस बीच, ऐसी भी अटकलें हैं कि राष्ट्रीय टीम के वरिष्ठ चयनकर्ता स्मिथ को कप्तान नियुक्त करने के पक्ष में हैं।

Read Also  FIFA changes playoff format for last 2 places at Qatar World Cup

एसईएन डॉट कॉम डॉट एयू ने हेराल्ड सन के हवाले से प्रकाशित रिपोर्ट में बताया, ‘‘यह समझा जाता है कि चयनकर्ता स्मिथ को कप्तान बनाने के पक्ष में है और उन्होंने इसकी मंजूरी के लिए बोर्ड के पास प्रस्ताव भेजा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ इस मामले में हालांकि कमिंस का पलड़ा भारी है और स्मिथ को टीम का उप-कप्तान बनाया जा सकता है।’’ अगर कमिंस कप्तान बनते है तो 1956 में रे लिंडवाल के बाद टीम का नेतृत्व करने वाले पहले तेज गेंदबाज होंगे। लिंडवाल ने एक मैच में टीम का नेतृत्व किया था। 



Doonited Affiliated: Syndicate News Feed

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: