September 24, 2021

Breaking News

आपदा पर ये क्या बोल गए उत्तराखंड के आपदा मंत्री धन सिंह रावत, बयान का वीडियो वायरल

आपदा पर ये क्या बोल गए उत्तराखंड के आपदा मंत्री धन सिंह रावत, बयान का वीडियो वायरल


UKPSC Recruitment 2021. उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/ प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है. इस भर्ती परीक्षा के लिए वित्त अधिकारी सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों के लिए 10 अगस्त 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. आवेदन की अंतिम तिथि कल है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है. वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.ukpsc.gov.in के जरिए 30 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 224 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. आयोग की ओर से अभी भर्ती परीक्षा की तिथि नहीं घोषित की है.

इन रिक्त पदों पर होगी भर्तियां
पुलिस उपाधीक्षक (गृह विभाग) के 10 पद,  वित्त अधिकारी (वित्त विभाग) के 18 पद, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी के 11 पद, सहायक निदेशक, उद्योग /प्रबन्धक के 17 पद, जिला पूर्ति  अधिकारी के 4 पद, उप सम्भागीय विपणन अधिकारी के 3 पद, खण्ड विकास अधिकारी के 28 पद, सहायक निबन्धक के 7 पद, सहायक श्रमायुक्त के 2 पद, सहायक निदेशक के 4 पद, सहायक गन्ना आयुक्त के 1 पद, उप शिक्षा अधिकारी, स्टाफ आफिसर के 31 पद, सहायक निदेशक, मत्स्य के 3 पद, सहायक निदेशक (संस्कृत शिक्षा विभाग) के 4 पद, जिला पर्यटन विकास, अधिकारी के 1 पद, जिला पर्यटन विकास, अधिकारी के 1 पद, प्रचार अधिकारी, (पर्यटन विभाग) के 1 पद, सहायक निदेशक, कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी के 4 पद, सहायक निदेशक (सांख्यिकी) के 1 पद, सहायक निदेशक (रसायन) के 2 पद, सहायक निदेशक, उद्यान के 2 पद, खाद्य प्रसंस्करण, अधिकारी के 3 पद, उद्यान विकास, अधिकारी के 20 पद, पौध सुरक्षा अधिकारी के 3 पद, मशरूम विकास, अधिकारी के 2 पद, सहायक निदेशक, रसायन के 1 पद, सहायक निदेशक, वनस्पति विज्ञान के 4 पद, सांख्यिकी अधिकारी के 1 पद,
सूचना अधिकारी/जिला सूचना अधिकारी के 12 पद, परिवहन कर अधिकारी-1 के 5 पद और बाल विकास परियोजना अधिकारी के 19 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

Read Also  अमर शहीद मेजर दुर्गा मल्ला फुटबॉल टूर्नामेंट आयोजित

शैक्षणिक योग्यता
इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र सीमा में राज्य के एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट दी गई है.

 चयन प्रक्रिया
इन विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए योग्य होंगे.

यह भी पढ़ें –
Sarkari Naukri: BHEL में निकली हैं कई सरकारी नौकरियां, जानें कैसे करना है अप्लाई
Sarkari Naukri: यहां हैं लेक्चरर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

महत्वपूर्ण तिथियां
नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि- 10 अगस्त 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 30 अगस्त 2021
आधिकारिक वेबसाइट –  www.ukpsc.gov.in

Read Also  हडको में राजभाषा पखवाडे का शुभारम्भ

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: