October 26, 2021

Breaking News

अब आलू आया एक नए अंदाज में, बनाये ये झटपट वाली रेसीपी

अब आलू आया एक नए अंदाज में, बनाये ये झटपट वाली रेसीपी


New Delhi:

 एक कॉमन सवाल जो अक्सर हमारे घरों में सुनने को जरूर मिलता है कि खाने में क्या बनाएं, और इस कॉमन सवाल का जवाब भी कॉमन ही होता है कि कुछ भी बना लो. अब ये जो कुछ भी है ना ये काफी कन्फ्यूज करने वाला होता है, समझ ही नही आता कुछ का मतलब क्या. इस समस्या से अक्सर खाना बनाने वाला परेशान रहता है और आज इसी परेशानी को हल करने के लिए एक तरकीब हम आपके लिए लेकर आए हैं, जी हां एक सिम्पल आसान और स्वादिष्ट रेसेपी. आगे से जब भी आपको सुनाई पड़े कि कुछ भी बना लो तो आप इस रेसिपी को तैयार कर लें. हालांकि इसमें इतनी मेहनत नहीं लगती जितनी दम आलू को बनाने में लगती है. बता दें कि इसमें खड़े आलू का इस्तेमाल करते हैं. ये लाजवाब रेसिपी जीरा राइस के साथ काफी टेस्टी लगती है. इसे आप रोटी, पराठे या मिस्सी रोटी के साथ भी खा सकते हैं. 

Read Also  चावल के टेस्टी कटलेट

यह भी पढ़े- शिमला से कुछ ही दूरी पर है सपनों का शहर , एक खूबसूरत हिल स्टेशन

रेसीपी को बनाने का तरीका चलिए फटाफट बता देते है. इस नए अंदाज़ के आलू को बनाने के लिए आपको चाहिए – छोटे आलू, तेल या घी, टमाटर, प्याज, लहसुन, अदरक, मिर्च, धनिया, हरी इलायची, तेज पत्ता, काली मिर्च, लौंग, बड़ी इलायची, गरम मसाला, हल्दी, नमक, धनिया पाउडर, हींग,जीरा. अब चलिए इसे बनाने का तरीका जान लेते हैं.

 बनाने का तरीका –

सबसे पहले आलू छीलकर इसमें कांटे से या चाकू से छेद करना हैं. अब इनको तेल या घी में नमक डालकर तल लें. सुनहरे होने पर आलू निकालकर रख लें. अब पैन या कुकर में तेल डालें, इसमें हींग डालें, इसके बाद जीरा डालें फिर खड़ा मसाला (तेज पत्ता, बड़ी इलायची, काली मिर्च) डालें. अब लहसुन अदरक का पेस्ट डालें. पेस्ट थोड़ा भुनने लगे इसके बाद बारीक कटा प्याज डालें, और मसाले को भूनें. मसाला भुनने लगे तो बारीक कटा टमाटर डालें. अब इसमें हल्दी, नमक, धनिया, गरम मसाला और लाल मिर्च डालें. सारे मसाले को अच्छी तरह भून लें. ये मसाला तेल छोड़ दे तो इसमें तले हुए आलू डाल लें. और सब्जी को ढंककर मीडियम आंच पर पकाएं. जब सब्जी तैयार हो जाए तो गैस बंद करके कुछ बूंद नींबू के, और हरा धनिया और कसूरी मेथी डालें उपर से सजावट के लिए डालें.

Read Also  इस महाअष्टमी करें कुछ नया, नए तरीके से बनाये हलवा और चना

 



संबंधित लेख

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: